पति पत्नी की दिल को छूने वाली कहानी

दिल को छूने वाली स्टोरी:

Best motivational story in hindi | motivational story in hindi | inspirational story | success story | short quotes | best motivational quotes | प्रेरणादायक कहानीयां


पति पत्नी की भावात्मक कहानी


यह कहानी है एक गरीब लड़का की व उसकी पत्नी की। लड़का जो एक सेठ के यहां नौकरी करता था। बहुत कम पैसे कमाता था लेकिन बहुत ही खुश था। उसकी पत्नी बहुत सुंदर थी जिससे वह बेइंतहा प्यार करता था उसकी पत्नी के बाल बहुत ही लंबे व सुंदर थे। वास्तव में वह अपनी पत्नी के बालों को बहुत पसंद करता था। एक दिन पत्नी के बालों में लगाने वाला हेयर क्लिप टूट गया। 

पति काम से  घर आया,  पत्नी ने कहा कि मेरे बालों का हेयर क्लिप टूट गया है उसके बिना मैं अपने बालों को नहीं संभाल सकती। यह सुनकर पति बडा दुखी हुआ और बोला कि मैं तुम्हारी हर जरूरत को पुरा करना चाहता हूँ लेकिन मेरे पास तुम्हारे हेयर क्लिप के लिए पैसे नहीं है। मेरी अपनी घड़ी एक महीने से खराब है मैं इसको ही सही नहीं करा पा रहा हूं। पत्नी ने कहा ठीक है मुझे कोई खास जरूरत नही हैं। अगले दिन पति काम पर जा रहा था लेकिन उसके मन मे वहीं बात चल रह कि मेरी पत्नी ने पहली बार मुझसे किसी चीज की कहा था लेकिन मैं उसको भी पूरा नही कर पाया।

फिर उसका ध्यान अपनी खराब पडीं घडी पर गया और उसे घडी सुधारने वाली दुकान पर जाकर कुछ रूपये मे बेच दी। घडी खराब थी इसलिए कुछ ज्यादा रुपये की नही गई लेकिन जितने रूपये का क्लिप आता उतने रूपये मिल गये थे। वह क्लिप की दुकान पर गया और जैसा उसकी पत्नी का क्लिप था वैसा ही लेकर आ गया। पति बहुत खुश था कि आज अपनी पत्नी को जाकर देने वाला हूँ।

पति घर पहुंचा तो देखा कि उसकी पत्नी के जो लम्बे, सुन्दर बाल थे वो बिल्कुल छोटे करवा लिए हैं। पति ने यह सब देखकर पत्नी से कहा कि ये इतने छोटे बाल क्यों करा लिए। मैं तुम्हारे लिए नया क्लिप लेकर आया हूँ। पत्नी ने कहा मैं बाजार मे गयी और अपने बालों को बेचकर आपके लिए घडी ले आई।
ये सुनकर दोनो की आखों में आसूं आ गये और दोनो गले लगकर रोने लगे।

यह छोटी सी कहानी हमे यह सिखाती हैं कि कोई भी कार्य हो अगर हम उसे पूरे मन से करते हैं तो वह जरूर पूरा होता है।
हम जब भी किसी कार्य को अपने पूरे मन से नही करते हैं तो वो ठीक से नही हो पाता है।