मुशीबत मे किसी का साथ ना छोडें छोटी प्रेरणादायक स्टोरी


मुशीबत का साथी छोटी प्रेरणादायक कहानीं

Best motivational story in hindi




यह कहानी है तोता और मैना की

कभी किसी को भी विपत्ति आने पर अकेला नही छोडना चाहिए
मुशीबत मे अपने साथी को साथ की जरूरत होती हैं ना कि अकेला छोडने की ये छोटी रोचक और प्रेरणादायक कहानीं आपको बहुत कुछ सीखा सकती हैं।
एक पेड़ पर तोता व मैना का एक जोडा रहता था उनमे बहुत प्यार था। एक दिन मैना ने तोते से पूछा कि तुम मुझसे कितना प्यार करते हो तो तोता ने कहा कि मैं तुमसे सबसे ज्यादा प्यार करता हूँ। मैंं तुम्हारे लिए अपनी जान भी दे सकता हूँ लेकिन तुम्हें कुछ नही होने दूगां।

 एक वह दोनो पेंड की एक डाली पर बैठे थे। तोते की कुछ तबीयत खराब थी वह उड नही पा रहा था। तभी अचानक से तेज तुफान आने लगा। तुफान को देखकर तोता मैना से बोला कि तेज तूफान आ रहा है तुम कही सुरक्षित जगह चली जाओ। मैना ने तोता से कहा कि अपना ख्याल रखना और वहाँ से उड गयी। 

कुछ देर बाद तूफान सान्त हो गया। मैना तोते को देखने के लिए आई तो देखा कि तोता मरा पडा था। तोते के पास एक नोट भी पडा था उसमे लिखा था कि काश तुम जाने से पहले एक बार ये कह देते कि मैं तुम्हें छोडकर नहीं जा  सकती तो सायद मैं तुफान आने से पहले  नही मरता।


कभी भी किसी को भी विपत्ति आने पर अकेला नहीं छोडना चाहिए। बुरे वक्त मे एक दूसरे की सहायता करनी चाहिए। क्योंकि हर किसी के जीवन मे कभी ना कभी बुरा वक्त जरूर आता है जब उसे किसी दूसरे व्यक्ति की मदद की जरुरत होती हैं। इसलिए हमे एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। 
 कैसी लगी आपको ये छोटी सी कहानी कमेंट करके जरूर बताये।
धन्यवाद।


अन्य प्रेरक कहानीं